टोयोटा ने लॉन्च की नई धांसू फॉर्च्यूनर इपिक, देखें नया लुक

By रजनीश | Published: April 6, 2020 07:26 PM2020-04-06T19:26:10+5:302020-04-06T19:26:10+5:30

लंबे समय से यह उम्मीद लगाई जा रही थी टोयोटा बीएस6 में अपग्रेड करने के साथ ही फॉर्च्यूनर का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करेगी। हालांकि फॉर्च्यूनर के फेसलिफ्ट वर्जन को लेकर अभी तक टोयोटा की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Toyota Fortuner Epic, Epic Black revealed | टोयोटा ने लॉन्च की नई धांसू फॉर्च्यूनर इपिक, देखें नया लुक

फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsलुक की बात करें तो इसके फ्रंट में ‘Epic’ ब्रैंडिंग के साथ एक पट्टी और रियर में टो बार दिया गया है।टोयोटा फॉर्च्यूनर एपिक मॉडल को फिलहाल साउथ अफ्रीका मार्केट में पेश किया गया है।

कार निर्माता कंपनी टोयोटा ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी कार फॉर्च्यूनर का नए मॉडल इपिक (Epic) से पर्दा उठा दिया है। टोयोटा ने इपिक को फॉर्च्यूनर इपिक और फॉर्च्यूनर इपिक ब्लैक दो मॉडल के साथ के पेश किया है। इन दोनों ही वेरियंट में 2.8-लीटर डीजल इंजन दिया गया है। 

फॉर्च्यूनर के इस नए मॉडल में पुरानी फॉर्च्यूनर के मुकाबले कई तरह के कॉस्मेटिक अपग्रेड देखने को मिलेंगे। फॉर्च्यूनर एपिक में दिया गया 2.8-लीटर डीजल इंजन 177hp का पावर जेनरेट करता है। यह कार 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है।

लुक की बात करें तो इसके फ्रंट में ‘Epic’ ब्रैंडिंग के साथ एक पट्टी और रियर में टो बार दिया गया है। वहीं फॉर्च्यूनर एपिक ब्लैक मॉडल को ब्लैक रूफ और रूफ रेल्स के साथ ड्यूल-टोन पेंट स्कीम के साथ पेश किया गया है। साथ ही 18- इंच ब्लैक अलॉय व्हील्ज और ब्लैक साइड व्यू मिरर्स दिए गए हैं।

फॉर्च्यूनर के इन नए मॉडल्स के इंटीरयर को 'Epic' ब्रैंडेड कार्पेट और मेटल स्कफ प्लेट्स के साथ अपग्रेड किया गया है। एसयूवी में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी और नेविगेशन के साथ टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, स्मार्ट एंट्री, पुश स्टार्ट, टीएफटी मल्टी इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, रिवर्स कैमरा, क्रूज कंट्रोल, पावर बैक डोर और पावर अजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे सभी लेटेस्ट फीचर्स दिए गए हैं।

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो रेग्युलर मॉडल की तरह ही फार्च्यूनर के एपिक मॉडल्स में भी एयरबैग्स, एबीएस, वीइकल स्टैबिलिटी कंट्रोल, इलेक्ट्रिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, हिल स्टार्ट असिस्ट, ब्रेक असिस्ट और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे सभी जरूरी फीचर्स दिए गए हैं।

टोयोटा फॉर्च्यूनर एपिक मॉडल को फिलहाल साउथ अफ्रीका मार्केट में पेश किया गया है। भारत में कंपनी रेग्युलर फॉर्च्यूनर का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली नई फॉर्च्यूनर के एक्सटीरियर और इंटीरियर में हल्के बदलाव देखने को मिलेंगे। उम्मीद है कि इंजन रेगुलर फॉर्च्यूनर वाले ही दिए जाएंगे।

Web Title: Toyota Fortuner Epic, Epic Black revealed

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे