इन राज्यों में आरामदायक होगा बसों का सफर, टाटा को मिला 2300 बसों का ऑर्डर, दिये जाएंगे ये खास फीचर

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 3, 2019 09:39 AM2019-12-03T09:39:51+5:302019-12-03T09:39:51+5:30

कई राज्यों में चलने वाली परिवहन विभाग की बसें खटारा हो चुकी हैं। इनको लेकर समय-समय पर खबरें भी आती रहती हैं। कई बसें तो बहुत ज्यादा प्रदूषण करती हैं।

Tata Motors gets massive order of over 2300 buses things to know | इन राज्यों में आरामदायक होगा बसों का सफर, टाटा को मिला 2300 बसों का ऑर्डर, दिये जाएंगे ये खास फीचर

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsटाटा मोटर्स अपनी बसों का निर्माण पुणे, धारवाड़, पंतनगर और लखनऊ में कर रही है।टाटा मोटर्स की गोवा की ACGL से पार्टनरशिप है जो बस की बॉडी में मदद करती है।

टाटा मोटर्स के अनुसार कई राज्यों को मिलाकर उसे 2,300 बसों का ऑर्डर मिला है। इनमें UPSRTC (उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निमग), राजस्थान (RSRTC), कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश राज्य शामिल हैं। टाटा मोटर्स ने प्रेस को दिये बयान में कहा कि इस ऑर्डर को फरवरी 2020 तक पूरा करना है।

कंपनी ने कहा कि बसों को इस तरह से डिजाइन किया गया है जिससे कि इंटरसिटी कनेक्टिविटी तेज और आसान हो। इन बसों को देश के विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों का परिक्षण करने के बाद डिजाइन किया गया है।

टाटा मोटर्स अपनी बसों का निर्माण पुणे, धारवाड़, पंतनगर और लखनऊ में कर रही है। टाटा मोटर्स की गोवा की ACGL से पार्टनरशिप है जो बस की बॉडी में मदद करती है। इसके अलावा कंपनी की पार्टनरशिप मार्कोपोलो के साथ भी है जो कि फुली बिल्ट बस सॉल्यूशन उपलब्ध कराती है।

टाटा मोटर्स के मुताबिक सरकार के नये मानकों के अनुसार बस में सेफ्टी, माइलेज जैसे फीचर्स का काफी ध्यान रखा गया है। ये बसें डीजल और सीएनजी से चलेंगी।  

Web Title: Tata Motors gets massive order of over 2300 buses things to know

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Tataटाटा