Mumbai Black-Yellow Padmini taxis will stop plying on roads after June 2020 | तो बंद हो जाएगी मुंबई की पहचान 'पद्मिनी' टैक्सी, सिर्फ रह जाएंगी यादें
फोटो क्रेडिट: ANI

Highlightsइन काली-पीली रंग वाली टैक्सियों को आपने बॉलीवुड की कई फिल्मों में देखा होगा।जल्द ही सड़क पर इनको देख पाना असंभव होगा और जल्द ही ये सिर्फ यादें बनकर रह जाएंगी।

मुंबई की सड़कों पर काले-पीले रंग की चलने वाली टैक्सी जल्द ही दिखना बंद हो जाएंगी। इन टैक्सी को पद्मिनी टैक्सी नाम से जाना जाता है। इस पद्मिनी टैक्सी का प्रॉडक्शन साल 2000 से बंद हो गया है यही वजह है कि एक तरह से मुंबई की पहचान का एक हिस्सा बन चुकी ये टैक्सी 2020 से सड़क पर चलना बंद हो जाएंगी।

मुंबई के ही एक टैक्सी यूनियन के कार्यकर्ता का कहना है कि यह एक पहचान है लेकिन अब लोग मॉडर्न कार ज्यादा पसंद करते हैं। और अब ये पद्मिनी टैक्सी को मेनटेन करना काफी महंगा भी पड़ता है।

साल 1964 में फिएट 1100 डिलाइट के नाम से इसे मार्केट में लॉन्च किया गया था। ये फिएट 1100 का स्वदेशी मॉडल था। फिर लॉन्चिंग के एक साल बाद ही इसका नाम बदलकर प्रीमियर प्रेसिडेंट रख दिया गया। इसके बाद साल 1974 में एक बार फिर इसका नाम बदलकर प्रीमियर पद्मिनी रखा गया। 

इन काली-पीली रंग वाली टैक्सियों को आपने बॉलीवुड की कई फिल्मों में देखा होगा और जल्द ही ये सिर्फ फिल्मों में ही देखी जा सकेंगी। सड़क पर इनको देख पाना असंभव होगा और जल्द ही ये सिर्फ यादें बनकर रह जाएंगी।


Web Title: Mumbai Black-Yellow Padmini taxis will stop plying on roads after June 2020
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे