Honda Civic 2019 Launch in India on March 7, Bookings Open | Honda Civic एक बार फिर से भारत में देगी दस्तक, 7 मार्च को होगा पेश
Honda Civic एक बार फिर से भारत में देगी दस्तक, 7 मार्च को होगा पेश

जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा अगले महीने भारत में अपनी सेडान कार सिविक का नया संस्करण पेश करेगी। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी। इसके बाद अमेज, सिटी, एकॉर्ड और नई सिविक के साथ होंडा के पास चार सेडान कारें होंगी। कंपनी के पास ग्राहकों की विस्तृत श्रृंखला की जरूरतों को पूरा करने के लिए विभिन्न कीमतों के उत्पाद होंगे।

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी गाकू नाकानीशी ने बताया कि अगले महीने पेश होने वाली नई सिविक कार के साथ हम भारत में अपनी सेडान श्रेणी को पूरा करेंगे। कंपनी ने 2006 में सिविक को भारत में पेश किया था और करीब 55,000 कारें बेचने के बाद 2013 में बंद कर दिया था। नई सिविक पर प्रतिक्रिया देते हुए नाकानीशी ने कहा कि यह कंपनी को सीडान श्रेणी में फिर से मजबूती से खड़ा करने में मदद करेगी।

Honda Civic 2019
Honda Civic 2019

एक्जीक्यूटिव सेडान श्रेणी में देश में हर साल करीब 10,000 इकाइयों की बिक्री होती है। इस श्रेणी में हुंदै इलेंट्रा, स्कोडा ऑक्टिविया और टोयोटा कोरोला का दबदबा है। उन्होंने कहा कि नई सिविक पेट्रोल और डीजल दोनों संस्करणों में पेश की जाएगी।

पेट्रोल संस्करण 1.8 लीटर इंजन और सीवीटी (स्वचालित) ट्रांसमिशन के साथ आएगी जबकि डीजल संस्करण 1.6 लीटर इंजन और मैनुअप छह स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आएगी। कंपनी के मुताबिक, पेट्रोल संस्करण 16.5 किलोमीटर प्रति लीटर जबकि डीजल संस्करण 26.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।


Web Title: Honda Civic 2019 Launch in India on March 7, Bookings Open
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे