हीरो ने बंद की सबसे ज्यादा बिकने वाली ये बाइक्स, अभी भी है मौका, ऐसे खरीदें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 29, 2019 04:37 PM2019-11-29T16:37:14+5:302019-11-29T16:37:14+5:30

नए नियम के मुताबिक 1 अप्रैल 2020 के बाद से किसी भी BS-4 वाहन का रजिस्ट्रेशन नहीं होगा लेकिन जिनके पास पहले से ही BS-4 वाहन हैं उनको अपना वाहन चलाने की इजाजत होगी।

hero motocrop discontinued bs4 splendor and hf deluxe bs6 bike | हीरो ने बंद की सबसे ज्यादा बिकने वाली ये बाइक्स, अभी भी है मौका, ऐसे खरीदें

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsहीरो ने एक काउंसिल भी बनाई है जो BS-6 एमिसन नॉर्म्स में कंपनी के ट्रांजिशन की निगरानी करेगी।हीरो कंपनी जल्द ही अन्य BS4 बाइक्स को भी डिस्कांटिन्यू करने की तैयारी में है।

भारत में फेमस दो-पहिया निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने प्रॉडक्ट रेंज में लगभग आधे वेरियंट्स बंद कर दिये हैं। इसी क्रम में कंपनी ने जिन टू-व्हीलर का प्रॉडक्शन बंद किया है उनमें हीरो की स्प्लेंडर, एचएफ डीलक्स, ग्लैमर और प्लेजर स्कूटर शामिल हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने अपने इस फैसले के बारे में डीलरशिप्स को जानकारी दे दी है।

इसी के साथ ही बंद किये गये ये सभी मॉडल्स बाजार में तभी तक मिलेंगे जब तक डीलरशिप्स पर ये स्टॉक उपलब्ध है। बात करें हीरो स्प्लेंडर और डीलक्स की तो ये दोनों की बाइक्स मंथली सेल्स के मामले में 4.5 लाख से ज्यादा यूनिट बिकती हैं।

एक रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने एक काउंसिल भी बनाई है जो BS-6 एमिसन नॉर्म्स में कंपनी के ट्रांजिशन की निगरानी करेगी। हीरो कंपनी जल्द ही अन्य BS4 बाइक्स को भी डिस्कांटिन्यू करने की तैयारी में है।

नए नियम के मुताबिक 1 अप्रैल 2020 के बाद से किसी भी BS-4 वाहन का रजिस्ट्रेशन नहीं होगा लेकिन जिनके पास पहले से ही BS-4 वाहन हैं उनको अपना वाहन चलाने की इजाजत होगी। यह नियम दो पहिया और चार पहिया दोनों वाहनों पर लागू होगा।   

Web Title: hero motocrop discontinued bs4 splendor and hf deluxe bs6 bike

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे