2021 से शुरू हो सकती है एलन मस्क की कंपनी टेस्ला की इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग, 60 लाख रुपए के आसपास हो सकती है कीमत

By स्वाति सिंह | Published: December 28, 2020 06:09 PM2020-12-28T18:09:49+5:302020-12-28T18:31:39+5:30

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ट्विटर पर भारत को लेकर कंपनी के प्लान्स के बारे में ट्वीट करते हुए नजर आए। इससे पहले अक्टूबर में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने भारत से एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए संकेत दिया था कि कंपनी 2021 में भारत आएगी।

Elon Musk's company Tesla electric car Booking start from 2021, price may be around 60 lakh rupees | 2021 से शुरू हो सकती है एलन मस्क की कंपनी टेस्ला की इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग, 60 लाख रुपए के आसपास हो सकती है कीमत

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ट्विटर पर भारत को लेकर कंपनी के प्लान्स के बारे में ट्वीट करते हुए नजर आए।

Highlightsकार निर्माता कंपनी टेस्ला अपनी कारों की भारत में जून 2021 से डिलिवरी शुरू कर सकती है। कंपनी अगले महीने यानी जनवरी से बुकिंग शुरू कर सकती है। टेस्ला, एलन मस्क की कंपनी है

अमेरिकी की दिग्गज इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला अपनी कारों की भारत में जून 2021 से डिलिवरी शुरू कर सकती है। इस बात की पुष्टि केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने की है। इसके लिए कंपनी अगले महीने यानी जनवरी से बुकिंग शुरू कर सकती है। कंपनी अपनी एंट्री लेवल सेडान मॉडल-3 के जरिए भारत में कदम रखेगी।

इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टेस्ला के मॉडल की भारत में कीमत 55 से 60 लाख रुपए के बीच हो सकती है। इसकी प्री-बुकिंग 1 हजार डॉलर करीब 73 हजार रुपए में होगी। रिपोर्ट के मुताबिक, GOQii के महेश मूर्ति, विशाल गोंडाल और Voonik के CEO सुजायथ अली ने इसकी प्री-बुकिंग करा ली है। कंपनी मॉडल-3 की बिक्री किसी डीलर के बजाए खुद करेगी।

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ट्विटर पर भारत को लेकर कंपनी के प्लान्स के बारे में ट्वीट करते हुए नजर आए। इससे पहले अक्टूबर में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने भारत से एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए संकेत दिया था कि कंपनी 2021 में भारत आएगी। भारत में टेस्ला कारों के फैन्स लंबे वक्त से इन कारों की देश में बिक्री शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। एलन मस्क का कहना है कि भारत में कार मैन्युफैक्चरिंग में लागू शर्त कि 30 फीसदी मैटेरियल स्थानीय होना चाहिए, ने टेस्ला के भारतीय बाजार में उतरने के प्लान को पीछे धकेला है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टेस्ला भारत में रिसर्च एंड डेवलपमेंट (R&D) फैसिलिटी लगाने पर विचार कर रही है। टेस्ला कर्नाटक के बेंगलुरू में R&D फैसिलिटी लगाने के विकल्प की संभावना तलाश रही है। टेस्ला और अन्य इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्युफैक्चरर्स के लिए कर्नाटक ने नई EV पॉलिसी पेश की है।


 

Web Title: Elon Musk's company Tesla electric car Booking start from 2021, price may be around 60 lakh rupees

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे