बजाज चेतक की हो सकती है वापसी, एक्टीवा को देगी टक्कर

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: July 21, 2018 07:29 PM2018-07-21T19:29:57+5:302018-07-21T19:29:57+5:30

बजाज चेतक के साथ लोगों की अपनी अपनी यादें जुड़ी हुई है। कुछ साल पहले तक Bajaj अपने स्कूटरों के वजह से ही जाना जाता था और चेतक उस बाजाज की सबसे मशहूर स्कूटर हुआ करता था।

Chetak Chik to be launched next year Bajaj try give people a feeling scooter  | बजाज चेतक की हो सकती है वापसी, एक्टीवा को देगी टक्कर

बजाज चेतक की हो सकती है वापसी, एक्टीवा को देगी टक्कर

नई दिल्ली, 21 जुलाई: बजाज चेतक के साथ लोगों की अपनी अपनी यादें जुड़ी हुई है। कुछ साल पहले तक Bajaj अपने स्कूटरों के वजह से ही जाना जाता था और चेतक उस बाजाज की सबसे मशहूर स्कूटर हुआ करता था। चेतक को भले ही कंपनी ने बंद कर दिया है लेकिन लोग इस स्कूटर को आज भी भूल नहीं पाए हैं। भारत में स्कूटर का एक बड़ा बाजार है और हर दिन ये बाजार बढ़ता जा रहा है। वजह साफ है क्योंकि कंटेम्पररी स्कूटर को चलाना बहुत ही आसान है। 

भारत में स्कूटर का बड़ा बाजार होने के बावजुद भी अबतक Bajaj ने इस सेगमेंट में अच्छी तरह से कदम नहीं रखा है। लेकिन अब बाजाज अपने पुराने स्कूटर चेतक को नए अवतार में लॉन्च करने वाली है। नए चेतक को अगले साल बाजार में उतारा जा सकता है।

BMW G 310 R और G 310 GS को अब तक मिली 1,000 से ज्यादा बुकिंग

मीडिया में आ रही रिपोर्ट्स की मानें तो नई चेतक में 125cc का सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन लगा होगा जो 9.5 बीएचपी का पावर और 9Nm का अधिकतम टॉर्क दे सकता है। दावा किया जा रहा है कि ये इंजन जबरदस्त माइलेज भी देगा। नई चेतक का नाम Chetak Chic रखा जाएगा। 

डिजाइन की बात करें तो Chetak Chic को रेट्रो लुक में तैयार किया जाएगा। इसके अलावा इस स्कूटर को डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर(ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ), यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, अलॉय व्हील्स, बड़ी सीट, बड़ी अंडरसीट स्टोरेज और कॉम्बी ब्रेक से लैस किया जाएगा। हालांकि कंपनी नई चेतक के फ्रंट में डिस्क ब्रेक भी लगा सकती है।

Suzuki Burgman Street 125 भारत में लॉन्च, कीमत 68,000 रुपये

कीमत की बात करें तो Chetak Chic की कीमत 70,000 रुपये के आसपास हो सकती है। Chetak Chic की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हो गई हैं। बाजार में इस स्कूटर की टक्कर Honda Activa से होगी।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: Chetak Chik to be launched next year Bajaj try give people a feeling scooter 

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे