bs6 hero splendor ismart specifications leaked before launch | हीरो स्प्लेंडर के लॉन्च से पहले लीक से मिली नई जानकारी, इस नए इंजन के साथ आएगी बाइक
प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsइस बाइक की कीमत 56,280 रुपये होने की उम्मीद है।बाइक महीने के अंत तक लॉन्च हो सकती है।

हीरो स्प्लेंडर आईस्मार्ट से जुड़ी एक नई जानकारी सामने आयी है। काफी समय पहले BS-6 इंजन वाले स्प्लेंडर की जानकारी सामने आई थी। लेकिन अब इसी बाइक से जुड़ा एक और लीक निकलकर आया है। इस लीक के मुताबिक BS-6 स्प्लेंडर आईस्मार्ट में 113.2 सीसी का इंजन मिलेगा जो अभी वाले मॉडल से ज्यादा क्षमता का है। 

अभी सड़कों पर दौड़ रही स्प्लेंडर में 109.15 सीसी का इंजन है। नई स्प्लेंडर के इंजन में फ्यूल इंजेक्टेड टेक्नॉलॉजी भी दी गई है। लेकिन इंजन की क्षमता बढ़ने के बाद भी इस बाइक का पॉवर मौजूदा स्प्लेंडर से भी कम होगा।

यह भी पढ़ें: क्या है मुलायम सिंह यादव की मर्सिडीज में खास, जिसकी सर्विसिंग कराने के बदले सरकार उनको दे रही है ये नई कार

अभी वाले स्प्लेंडर आईस्मार्ट में 9.5 एचपी का पॉवर दिया गया है जबकि BS-6 मॉडल वाले स्प्लेंडर आईस्मार्ट में 9.1 एचपी का पॉवर मिलेगा। लीक के मुताबिक नई स्प्लेंडर आईस्मार्ट दो वेरियंट में आएगी जिसमें एक ड्रम वाले ब्रेकिंग सिस्टम के साथ तो दूसरा फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ आएगी।

इस बाइक की कीमत 56,280 रुपये होने की उम्मीद है। बाइक महीने के अंत तक लॉन्च हो सकती है। हीरो मोटोकॉर्प ने जून में ही इस बाइक के लिये BS-6 सर्टिफिकेट हासिल किया था। इसी के साथ हीरो, BS-6 सर्टिफिकेट हासिल करने वाली देश की पहली टू-व्हीलर कंपनी बन गयी थी। 


Web Title: bs6 hero splendor ismart specifications leaked before launch
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे