220cc TVS Zeppelin cruiser motorcycle to launch in 2020 | बजाज एवेंजर और सुजुकी को टक्कर देने आ रही है TVS की Zeppelin क्रूजर बाइक
प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsटीवीएस जेपलिन की कीमत 1.25 से 1.30 लाख रुपये तक हो सकती है। बाइक में सभी तरह की लाइटिंग के लिये LED लाइटिंग का सेटअप दिया गया है।

बाइक सेगमेंट में जहां एक तरफ कंपनियों के बीच इलेक्ट्रिक बाइक लाने को लेकर होड़ मची हुई है वहीं सामान्य बाइक में भी तगड़ा कॉम्पिटिशन देखने को मिल रहा है। बजाज की एवेंजर और सुजुकी की इंस्ट्रूडर को टक्कर देने के लिये टीवीएस मोटर एक नई क्रूजर बाइक लॉन्च करने जा रही है। TVS की इस नई बाइक को Zeppelin (जेपलिन) नाम दिया गया है।

यह बाइक अगले साल की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है। यह बाइक पिछले साल के ऑटो एक्सपो में कॉन्सेप्ट रुप में पेश की गई थी। यह बाइक टू-टोन कलर के साथ आएगी। बाइक में 220 सीसी का सिंगल सिलिंडर फ्लूयल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है।

टीवीएस जेपलिन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आएगी। सेफ्टी के लिये बाइक के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक्स दी गई हैं साथ ही रोड हैंडलिंग के लिये ड्युअल चैनल ABS दिया गया है। 

टीवीएस जेपलिन की कीमत 1.25 से 1.30 लाख रुपये तक हो सकती है लेकिन अभी तक कंपनी की तरफ से बाइक की कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। बाइक में सभी तरह की लाइटिंग के लिये LED लाइटिंग का सेटअप दिया गया है। 20 बीएचपी का पावर जेनरेट करने वाली यह बाइक 18.5 एनएम का टॉर्क जेनरेट करती है। 

Web Title: 220cc TVS Zeppelin cruiser motorcycle to launch in 2020
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे