लॉकडाउन के चलते हॉस्टल में फंसी हिमा दास, आउटडोर प्रैक्टिस के लिए खेल मंत्री से दखल की मांग

By भाषा | Published: March 31, 2020 08:34 PM2020-03-31T20:34:51+5:302020-03-31T20:34:51+5:30

एनआईएस पटियाला में बाहरी लोगों के आने की अनुमति नहीं है। हिमा के नेतृत्व में शिविर में शामिल खिलाड़ियों को एक-दो दिनों में मंत्रालय से जवाब मिलने की उम्मीद है।

Confined to hostel amid lockdown, Hima Das writes to Kiren Rijiju for access to outdoor training at NIS | लॉकडाउन के चलते हॉस्टल में फंसी हिमा दास, आउटडोर प्रैक्टिस के लिए खेल मंत्री से दखल की मांग

लॉकडाउन के चलते हॉस्टल में फंसी हिमा दास, आउटडोर प्रैक्टिस के लिए खेल मंत्री से दखल की मांग

कोविड-19 महामारी के कारण देश भर में लगे लॉकडाउन में पटियाला स्थित राष्ट्रीय खेल संस्थान (एनआईएस) के शिविर में शामिल धाविका हिमा दास सहित दूसरे कई एथलीटों ने खेल मंत्री से मांग की है कि उन्हें परिसर के अंदर आउटडोर प्रशिक्षण की अनुमति दी है। एनआईएस पटियाला में बाहरी लोगों के आने की अनुमति नहीं है।

इस कदम का समर्थन कर रहे सहायक राष्ट्रीय एथलेटिक्स कोच राधाकृष्णन नायर ने  बताया कि एनआईएस में हिमा के नेतृत्व में शिविर में शामिल खिलाड़ियों को एक-दो दिनों में मंत्रालय से जवाब मिलने की उम्मीद है।

नायर ने पटियाला से फोन पर पीटीआई से कहा, ‘‘हिमा और कुछ अन्य एथलीटों ने खेल मंत्री को लिखा है कि उन्हें दिन में एक या दो घंटे अलग-अलग समय में छोटे समूहों में अभ्यास करने की अनुमति दी जाए ताकि वे सामाजिक दूरी का पालन करते हुए अभ्यास कर सकें।" 

उन्होंने कहा, ‘‘ उन्होंने रीजीजू को लिखा है कि अगर प्रशिक्षण की अनुमति नहीं है तो उन्हें घर भेज दिया जाएगा। (लेकिन) घर जाना संभव नहीं है क्योंकि देश में लॉकडाउन है और प्रधानमंत्री ने कहा है कि हर किसी को वहीं रहना चाहिए जहां वे है। इसलिए, मंत्रालय उन्हें घर वापस जाने की अनुमति नहीं देगा लेकिन आउटडोर प्रशिक्षण के विकल्प पर विचार संभव है। हमें एक-दो दिन में इसके बारे में पता चल जाएगा।"

नायर ने कहा कि उन्होंने और दूसरे कोचों ने इस विचार का समर्थन किया है क्योंकि इससे शिविर में शामिल किसी भी खिलाड़ी के कोरोना वायरस की चपेट में आने का खतरा नहीं है। एक शीर्ष कोच ने कहा, ‘‘ एनआईएस में हमारे साथ 41 एथलीट हैं और खिलाड़ियों का हॉस्टल से ट्रैक एवं फील्ड क्षेत्र से सिर्फ 50 मीटर की दूरी पर है। हम छोटे समूहों (आठ एथलीट) में एक या दो घंटे का अभ्यास कर सकते है।’’

Web Title: Confined to hostel amid lockdown, Hima Das writes to Kiren Rijiju for access to outdoor training at NIS

एथलेटिक्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे