athletics federation of india apologises after tweet on hima das english and controversy | हिमा दास की अंग्रेजी पर कमेंट को लेकर ट्विटर पर छाई नाराजगी के बाद एथलेटिक्स फेडरेशन ने मांगी माफी

नई दिल्ली, 13 जुलाई: एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआई) ने भारत की युवा एथलीट हिमा दास को लेकर किए गए अपने एक ट्वीट पर कुछ यूजर्स की नाराजगी के सामने आने के बाद माफी मांग ली है। एएफआई ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि उसका असल मकसद ये दिखाना था कि हिमा किसी भी मैदान के अंदर हों या बाहर, वह किसी भी कठिनाई से नहीं घबरातीं और छोटे से गांव से आने के बाद विदेश में अंग्रेजी पत्रकार से बेझिझक बात की।


हिमा ने गुरुवार को अंडर-20 एथलेटिक्स चैम्पियनशिप की 400 मिटर रेस का गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। वह ऐसा करने वाली पहली भारतीय बन गईं। हिमा ने 51.46 सेकेंड का समय निकालते हुए गोल्ड जीता। इसके बाद कई बड़ी हस्तियों ने उन्हें बधाई दी। हालांकि, इन सबके बीच एएफआई की ओर से दो दिन पहले किया गया एक ट्वीट चर्चा में आ गया। एएफआई ने अपने ट्वीट में हिमा के फाइनल में पहुंचने के बाद का एक वीडियो डाला पोस्ट किया जिसमें वह फिनलैंड में मीडिया से अंग्रेजी में बात कर रही हैं। 

यह भी पढ़ें- हिमा दास की अंग्रेजी पर एथलेटिक्स फेडरेशन के कमेंट को लेकर सोशल मीडिया में बहस, AFI ने दी ये सफाई

एएफआई ने अपने ट्वीट में लिखा था, 'हिमा सेमीफाइनल जीत के बाद मीडिया से बात कर रही हैं। वह इंग्लिश बोलने में उतनी अच्छी नहीं हैं लेकिन वहां भी उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। इसलिए हिमा हमें आप पर गर्व है।'


इसके बाद सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने एएफआई के ट्वीट पर नाराजगी जताई और अंग्रेजी को लेकर किए गए कमेंट पर सवाल खड़े किए। हालांकि, एएफआई ने अपनी ओर से सफाई भी दी लेकिन विवाद बढ़ता ही गया। इसके बाद आखिरकार एएफआई ने माफी मांगी। इन विवादों के बीच कुछ लोग एएफआई के समर्थन में भी आए और कहा कि बेवजह एक मुद्दा बनाने की कोशिश हो रही है। साथ ही कुछ लोगों ने एएफआई के आगे बढ़कर माफी मांगने पर सराहना भी की।  



यह भी पढ़ें- हिमा दास ने वर्ल्ड एथलेटिक्स में गोल्ड जीत रचा इतिहास, सोशल मीडिया में लगा बधाइयों का तांता