May 2024 Upcoming Web Series: फैन्स का इंतजार खत्म! ओटीटी पर जल्द रिलीज होगी 'हीरामंडी' समेत ये धांसू सीरीज, पढ़ें पूरी लिस्ट

By अंजली चौहान | Published: May 1, 2024 11:05 AM2024-05-01T11:05:19+5:302024-05-01T11:06:09+5:30

May 2024 Upcoming Web Series:मई में फैंस को कई दिलचस्प वेब सीरीज का इंतजार है। इस महीने देखने के लिए दस वेब श्रृंखलाओं की हमारी सूची देखें।

May 2024 Upcoming Web Series including Heeramandi will be released on netflix read the complete list | May 2024 Upcoming Web Series: फैन्स का इंतजार खत्म! ओटीटी पर जल्द रिलीज होगी 'हीरामंडी' समेत ये धांसू सीरीज, पढ़ें पूरी लिस्ट

May 2024 Upcoming Web Series: फैन्स का इंतजार खत्म! ओटीटी पर जल्द रिलीज होगी 'हीरामंडी' समेत ये धांसू सीरीज, पढ़ें पूरी लिस्ट

May 2024 Upcoming Web Series:  वेब सीरीज के दीवानों के लिए मई महीना रोमांच से भरा रहने वाला है। आज मई महीने की शुरुआत हुई है और कई सीरीज रिलीज होने वाली है जिसका दर्शक लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। संजय लीला भंसाली की मोस्ट अवेटेड सीरीज हीरामंडी सबसे ज्यादा फैन्स द्वारा इंतजार की जा रही है। इसके साथ ही द ब्रोकन न्यूज सीजन दो, ब्रिजर्टन सीजन तीन और द मिडनाइट रोमांस एट हैगवॉन सहित कई वेब सीरीज कई ओटीटी प्लेटफार्मों पर रिलीज होंगी। प्रशंसक द बिग सिगार, डार्क मैटर, अकापुल्को, क्रैश और अन्य जैसे शो का इंतजार कर रहे हैं। आइए बताते हैं आपको कौन सी सीरीज कब और किस दिन रिलीज होने वाली है।

1- हीरामंडी: द डायमंड मार्केट

संजय लीला भंसाली हीरामंडी के साथ अपनी वेब श्रृंखला की शुरुआत कर रहे हैं। 1940 के दशक के भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की पृष्ठभूमि पर आधारित यह परियोजना प्रेम, शक्ति, प्रतिशोध और स्वतंत्रता की एक महाकाव्य गाथा होने का वादा करती है। इसमें मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, फरदीन खान, शेखर सुमन, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, संजीदा शेख, अध्ययन सुमन, शर्मिन सहगल और ताहा शाह बदुशा हैं। हीरामंडी 1 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।

2- ब्रिजर्टन सीजन 3

ब्रिजर्टन का तीसरा सीजन पेनेलोप और कॉलिन की दोस्ती से प्यार तक की यात्रा की कहानी दिखाता है। निकोला कफलान और ल्यूक न्यूटन द्वारा चित्रित, पेनेलोप और कॉलिन इस सीजन में मुख्य भूमिका निभाते हैं, एक उपयुक्त पति पेनेलोप को खोजने के लिए एक अनूठी व्यवस्था शुरू करते हैं। जूलिया क्विन के रोमांसिंग मिस्टर ब्रिजर्टन पर आधारित, यह सीजन दोस्ती, प्यार और हमारे भाग्य को आकार देने वाले विकल्पों की पेचीदगियों की पड़ताल करता है। कलाकारों में लॉर्ड एंथोनी ब्रिजर्टन के रूप में जोनाथन बेली, केट शर्मा के रूप में सिमोन एशले और एलोइस ब्रिजर्टन के रूप में क्लाउडिया जेसी शामिल हैं। नेटफ्लिक्स ने घोषणा की कि सीजन तीन का पहला भाग 13 मई को और दूसरा भाग 13 जून को प्रीमियर होगा।

3- द ब्रोकन न्यूज सीजन 2

आगामी थ्रिलर श्रृंखला विनय वाइकुल द्वारा निर्देशित और संबित मिश्रा द्वारा लिखित है। ब्रोकन न्यूज समाचार रिपोर्टिंग की दुनिया पर आधारित है। नए सीजन में सोनाली बेंद्रे, जयदीप अहलावत और श्रिया पिलगांवकर क्रमशः अमीना कुरेशी, दीपांकर सान्याल और राधा भार्गव के रूप में अपनी भूमिकाओं को दोहराते हुए दिखाई देंगे। द ब्रेकिंग न्यूज सीजन 2 , 3 मई से ZEE5 पर स्ट्रीम होगी।

4- द बिग सिगार

इस सीरीज में आंद्रे हॉलैंड ने ब्लैक पैंथर नेता ह्युई पी न्यूटन की भूमिका निभाई है। द बिग सिगार का विश्व स्तर पर प्रीमियर 17 मई को Apple TV+ पर होगा, जिसके बाद हर शुक्रवार से 14 जून तक नए एपिसोड होंगे। आगामी छह-एपिसोड का नाटक, जो न्यूटन के क्यूबा भागने की अविश्वसनीय सच्ची कहानी बताता है, NAACP इमेज अवार्ड विजेता द्वारा निर्मित कार्यकारी है। जेनाइन शर्मन बैरोइस, जिम हेचट और जोशुआ बेयरमैन, पहले दो एपिसोड का निर्देशन और कार्यकारी बहु-पुरस्कार विजेता डॉन चीडल द्वारा निर्मित हैं। शो में एलेसेंड्रो निवोला, टिफनी बून, पीजे बर्न, मार्क मेनचाका, मोसेस इनग्राम, रेबेका डाल्टन, ओली हास्किवी, जॉर्डन क्रिस्टी और ग्लिन टरमैन भी हैं।

5- अकापुल्को सीजन 3

ऐप्पल ओरिजिनल के सीजन तीन में, पिछली गलतियों को सुधारने और रोमांचक नई शुरुआत करने का समय आ गया है। वर्तमान कहानी में, वृद्ध मैक्सिमो (यूजेनियो डर्बेज़) खुद को लास कोलिनास में लौटते हुए पाता है जिसे वह अब नहीं पहचानता है। 1985 में, युवा मैक्सिमो (एनरिक एरिजोन) ने सफलता की सीढ़ियाँ चढ़ना जारी रखा, जबकि संभावित रूप से उन सभी रिश्तों को खतरे में डाल दिया, जिन्हें बनाने के लिए उसने बहुत मेहनत की थी। कलाकारों में फर्नांडो कार्सा, डेमियन अलकजार, कैमिला पेरेज, वैनेसा बाउचे, रेजिना रेनोसो, राफेल एलेजांद्रो, जेसिका कॉलिन्स, राफेल सेब्रियन, कार्लोस कोरोना, रेजिना ओरोज्को, क्रिस्टो फर्नांडीज और जैमे कैमिल शामिल हैं। अकापुल्को सीजन तीन का विश्व स्तर पर प्रीमियर 1 मई को इसके 10-एपिसोड सीज़न के पहले दो एपिसोड के साथ होगा, इसके बाद 26 जून तक हर बुधवार को एक नया एपिसोड होगा।

6- द मिडनाइट रोमांस एट हेग्वॉन

रोमांटिक मेलोड्रामा 16-एपिसोड श्रृंखला एक अनुभवी स्टार ट्यूटर सियो हाई जिन और अपने अल्मा मेटर में लौटने वाले नए व्याख्याता ली जून हो के बीच एक वास्तविक जीवन का बंधन बनाती है। एक दशक के बाद लौटते हुए, वह अपने पहले प्यार - सियो ह्ये जिन - के लिए एक गुप्त आधी रात के रोमांस में अपनी पुरानी भावनाओं को आगे बढ़ाते हुए चीजों को उत्तेजित करने का फैसला करता है। यह शो अकादमी शिक्षकों की एक अनदेखी तस्वीर पेश करेगा, जिनके व्यक्तिगत जीवन और उनके पेशे से परे की पहचान को अक्सर भुला दिया जाता है। द मिडनाइट रोमांस एट हैगवॉन 11 मई को टीवीएन पर रिलीज होगी। कलाकारों में जंग रियो वोन और वाई हा जून शामिल हैं।

7- डार्क मैटर

डार्क मैटर एक नौ-एपिसोड की विज्ञान-फाई थ्रिलर है जिसमें जोएल एडगर्टन, जेनिफर कॉनली, एलिस ब्रागा, जिम्मी सिम्पसन, डेयो ओकेनी और ओक्स फेगले ने अभिनय किया है। वेब सीरीज 8 मई को Apple TV+ पर अपनी वैश्विक शुरुआत कर रही है, जिसका प्रीमियर पहले दो एपिसोड के साथ होगा, इसके बाद 26 जून तक हर बुधवार को नए एपिसोड होंगे।

8- ट्राईंग सीजन 4

ट्राईंग एप्पल की कॉमेडी है जिसमें एस्थर स्मिथ और रेफे स्पाल ने अभिनय किया है। इस रोमांचक नए सीज़न में, हम तेजी से छह साल आगे बढ़े, और पाया कि निक्की (एस्तेर) और जेसन (राफे) अनुभवी गोद लेने वाले हैं, जिन्होंने एक असाधारण समर्थन नेटवर्क से समृद्ध एक प्यारा सा एकल परिवार बनाया है। कलाकारों में सियान ब्रुक, डैरेन बॉयड, स्कारलेट रेनर और कूपर टर्नर भी शामिल हैं। Apple TV+ पर 22 मई को इसके चौथे सीज़न की वापसी की कोशिश की जा रही है, पहले दो एपिसोड के बाद हर बुधवार से 3 जुलाई तक नए एपिसोड होंगे।

9- द एटिपिकल फैमिली

12 एपिसोड की यह वेब सीरीज 4 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। यह प्रत्येक शनिवार और रविवार को 22:30 बजे प्रसारित होगा। इसमें जंग की योंग, चुन वू ही, गो डू शिम और क्लाउडिया किम हैं। द एटिपिकल फैमिली एक आगामी दक्षिण कोरियाई टेलीविजन श्रृंखला है। 

10- Crsah

12 एपिसोड का यह शो 13 मई को ईएनए पर रिलीज होगा। कलाकारों में ली मिन की, क्वाक सन यंग, हेओ सुंग ताए, ली हो चुल और चोई मून ही शामिल हैं। पुलिस जासूसों, पहले उत्तरदाताओं और ऐसे अन्य व्यवसायों की दिल दहला देने वाली कहानियों को कवर करने के बाद, यह आगामी के-ड्रामा ट्रैफिक अपराध जांच की दुनिया का पता लगाएगा। एक वंचित टीसीआई दस्ता समाधान के लिए ऊबड़-खाबड़ सड़कों पर निकल पड़ता है। 

Web Title: May 2024 Upcoming Web Series including Heeramandi will be released on netflix read the complete list

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे